Sandeep Gajakas Success Story: जानिए जूते पॉलिश कर बना करोड़पति, घर वाले थे फैसले से नाराज

Sandeep Gajakas Success Story

Rahul Resham
5 Min Read
Sandeep Gajakas Success Story
Highlights
  • Sandeep Gajakas
  • Nationality : Indian
  • Education : National Institute Of Fire Engineering Fire Engineer
  • Occupations : Businessman
  • Website : shoelaundry.com

Sandeep Gajakas Success Story:बिजनेस और स्टार्टअप की दुनिया में आप लोगो ने, कई ऐसे बिजनेस की कहानी पढ़ी होंगी, जिनके निर्माता ने एक बहुत ही छोटी सी शुरुआत से आज के समय में एक बहुत बड़ी कंपनी बना डाली है जिसकी क़ीमत आज अरबों छू रही है । इसी तरह की एक कहानी आज हम लेकर आए है , जिसमे एक जूते पोलिस करके एक व्यकि ने करोड़ो की कंपनी बना डाली ।

जो लोग अपने जीवन में कुछ करना चाहते है उनके लिए कोई काम छोटा बड़ा नहीं होता । आपने सही सुना जूते पोलिश करके संदीप ने आज एक करोड़ की कंपनी बना डाली है। हम में से कई लोग जूते पॉलिश करने को एक छोटा काम समझते हैं पर कई सफल लोगों का कहना है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता और इस चीज को संदीप ने साबित भी करके दिखाया है।

Sandeep Gajakas Success Story
Sandeep Gajakas Success Story

Sandeep Gajakas Success Story की शुरुआत

Sandeep Gajakas Success Story की शुरआत भारत के मुंबई शहर से होती है।  Sandeep Gajakas भारत के मुंबई शहर के रहने वाले हैं। संदीप ने अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री National Institute Of Fire Engineering Fire Engineer से पूरी की हुई है और इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद संदीप विदेश में काम करना चाहते थे लेकिन 9 /11 के USA के हादसे बाद इन्होने अपना विदेश जाने का प्लान कैंसिल कर दिया था ।

उसके बाद उन्होंने अपने सिर्फ ₹12000 से The Shoe Laundry कंपनी की शुरुआत की अपने घर के Bathroom को ही अपना workshop बनाया। शुरुआत में संदीप ने अपने दोस्तों के पुराने गंदे जूते उनसे लिए और उन्हें साफ और मरम्मत करके उन्हें वापस किया। उसके दोस्तों को संदीप का काम बहुत पसंद आया और इस काम को आगे ले जाने के लिए Encourage किया।

संदीप ने जब अपना जूते पॉलिश करने के बिजनेस को शुरू किया था उस टाइम उनके घर वाले उनके काम से खुश नहीं थे , क्योकि एक इंजीनियरिंग की डिग्री करने के बाद उनका जूते पॉलिश का काम उसके घर वालो को पसंद नहीं था । इसके बावजूद संदीप ने अपना काम जारी रखा और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा । बहुत लोगों ने संदीप का मज़ाक बनाया की इंजीनियरिंग करके जूते पॉलिश का काम कर रहा है। संदीप ने किसी बात पर ध्यान ना देकर अपना काम जारी रखा और मेहनत का परिणाम आपके सामने है ।

आज बन चुकी है करोड़ों की कंपनी (The Shoe Laundry)

Sandeep Gajakas ने अपने इस “The Shoe Laundry” कंपनी को साल 2003 में शुरू किया था पर आज उनकी यह कंपनी करोड़ों की बन चुकी है। आज इनकी कंपनी का टर्नओवर करोड़ो में है और 10 से भी अधिक राज्यों में इनकी franchise है । आप भी संदीप की तरह कामयाब बन सकते है बशर्ते आप अपने ऊपर विश्वास रखे और कड़ी मेहनत करें उनका भी यहीं कारण है कि आज उन्होंने जूते पोलिश करते हुए भी एक करोड़ की कंपनी बना डाली

Sandeep Gajakas Success Story Interview

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Sandeep Gajakas Success Story की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर सांझा करें ताकि उन्हें भी इस सफलता के कहानी की जानकारी मिल सके। ऐसे ही ओर भी आर्टिकल पढ़ने के लिए Newsyatra24.com के साथ जुड़े रहे।

Read More :50 MP कैमरे और 66W फास्ट चार्जिंग के साथ ये फोन, मार्केट में मचाने जा रहा है तहलका ये फ़ोन/Honor Magic 6 Pro

Jackky Bhagnani and girlfriend Rakul Preet Singh will get married in February 2024

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *